भारत में सट्टेबाज सहबद्ध कार्यक्रम कितना भुगतान करते हैं?

सट्टेबाजी के क्षेत्र में, भुगतान संरचनाएं एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, जिसमें दो प्राथमिक मॉडल सामने आते हैं: सीपीए (प्रति अधिग्रहण लागत) और रेवशेयर (राजस्व शेयर)। प्रत्येक मॉडल सट्टेबाजों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक अवसरों को भुनाने की चाहत रखने वाले सहयोगियों के लिए अलग-अलग लाभ और विचार प्रदान करता है। इस अन्वेषण में, हम PariPesa सहबद्ध कार्यक्रम की जटिलताओं पर प्रकाश डालेंगे, इसके संचालन के तरीके पर प्रकाश डालेंगे और CPA और RevShare दोनों के ढांचे के भीतर वित्तीय सफलता की संभावनाओं की जांच करेंगे।

सीपीए (प्रति कार्य लागत)

सट्टेबाज आपके द्वारा आकर्षित किए गए खिलाड़ी की पहली जमा राशि का भुगतान करते हैं।

यह किस तरह का दिखता है? आप सामग्री साइटों या सामाजिक नेटवर्क पर विज्ञापन सेट करते हैं; कुछ जिज्ञासु उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन पर क्लिक करते हैं, सट्टेबाज की वेबसाइट पर जाते हैं, और दांव लगाने के लिए पंजीकरण करने और अपना बैलेंस टॉप अप करने का निर्णय लेते हैं। बस इतना ही – आपको सट्टेबाजी सहबद्ध कार्यक्रम में निर्दिष्ट एक कमीशन प्राप्त होता है। इस खिलाड़ी की शेष जमा राशि के लिए कोई भुगतान नहीं है – केवल पहली जमा राशि के लिए।

बारीकियाँ। सीपीए मध्यस्थता व्यापारियों के लिए बिल्कुल सही है क्योंकि नियमित नकद प्राप्तियां एक स्थिर कारोबार बनाएगी, जो कुछ महीनों में पूरी तरह से भुगतान करेगी (यातायात की गुणवत्ता के आधार पर)। इसलिए, सट्टेबाज के सीपीए संबद्ध कार्यक्रम में प्रवेश करने से पहले, भुगतान की आवृत्ति, पहली जमा राशि की दर और इसे बनाने वाले खिलाड़ी की योग्यता का पता लगाएं।

RevShare

खेल सट्टेबाजी सहबद्ध कार्यक्रम जिसमें सट्टेबाज अपना शुद्ध लाभ आपके द्वारा आकर्षित किए गए खिलाड़ी से साझा करता है।

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यह किस तरह का दिखता है? उदाहरण के लिए, टेलीग्राम पर आपकी वेबसाइट, सार्वजनिक पेज या चैनल है जहां आप खेल आयोजनों के बारे में बात करते हैं – सट्टेबाजी संबद्ध कार्यक्रम के लिए बिल्कुल यही लक्षित दर्शक हैं।

बारीकियाँ। RevShare बुकमेकर सहबद्ध कार्यक्रम उन लोगों को लाभान्वित करते हैं जिनके पास मुफ़्त ट्रैफ़िक है – खेल साइटों, ब्लॉगों, YouTube चैनलों, सार्वजनिक पृष्ठों के मालिकों। रेवशेयर से लंबे समय तक पैसा कमाना अच्छा है।

अतिरिक्त भुगतान मॉडल: हाइब्रिड और सीपीएल

हाइब्रिड

यह एक सीपीए + रेवशेयर भुगतान मॉडल है, जहां दरें व्यक्तिगत होने की तुलना में थोड़ी कम हैं, लेकिन वे आपको अधिक दे सकते हैं। हाइब्रिड भुगतान मॉडल का चुनाव आपके ट्रैफ़िक की गुणवत्ता और टर्नओवर की मात्रा पर निर्भर करता है।

सीपीएल

सट्टेबाजों के लिए यह एक दुर्लभ मॉडल है, लेकिन यह तब भी मौजूद है जब एक विज्ञापनदाता नियमित खिलाड़ी पंजीकरण के लिए भुगतान करता है (बेशक, सीपीए से कम)। याद रखें कि प्रेरित ट्रैफ़िक के लिए (जब आप किसी विज्ञापन में अपने सभी दोस्तों को साइन अप करने या नकद इनाम का वादा करने के लिए कहते हैं), तो आपको प्रतिबंधित कर दिया जाएगा और कुछ भी भुगतान नहीं किया जाएगा।

2024 में सट्टेबाज संबद्ध कार्यक्रमों के लिए ट्रैफ़िक कहाँ से प्राप्त करें

खुद की वेबसाइट

क्या आपके पास कोई ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जहां प्राथमिक दर्शक 25 वर्ष से अधिक आयु के पुरुष हैं? इसका मतलब यह है कि ट्रैफ़िक को सट्टेबाजी में डालकर पहले से ही मुद्रीकृत किया जा सकता है। समाचार पोर्टल, खेल ब्लॉग और यहां तक ​​कि यूट्यूब चैनल सबसे उपयुक्त हैं (यहां, आपको 20-30 सेकंड के लिए एक वीडियो क्रिएटिव बनाना होगा और इसे मुख्य वीडियो में डालना होगा)। हालाँकि, कोई भी विषय जहां सब्सक्राइबर्स के खून में टेस्टोस्टेरोन और एड्रेनालाईन की मात्रा अधिक होती है, वह भी प्रासंगिक होगा।

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सट्टेबाज भी ब्लॉगर्स के साथ सक्रिय रूप से सहयोग करते हैं। बेशक, सहबद्ध कार्यक्रम शीर्ष राय वाले नेताओं को प्राथमिकता देते हैं, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप छोटे लेकिन वफादार दर्शकों से भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

एसईओ और द्वार

यहां मुख्य बात एसईओ प्रमोशन के गुप्त तरीकों से “अच्छी तरह वाकिफ” होना है। वेबमास्टर आमतौर पर इसी तरह काम करते हैं: वे “10 सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजों” जैसी थीम के साथ एक वेबसाइट बनाते हैं (सौभाग्य से, डोमेन और होस्टिंग अब सस्ते हैं, कभी-कभी मुफ्त भी), इसे डोरवेज़ या क्लोकिंग के माध्यम से शीर्ष पर लाते हैं, और उनके रूपांतरण प्राप्त करते हैं। खोज इंजन अक्सर इस पर प्रतिबंध लगाते हैं, इसलिए आपको निरंतर और विस्तृत कार्य के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है – परिणाम: प्लस अनंत तक की राशि में कुछ महीनों में स्थिर निष्क्रिय आय।

सामाजिक मीडिया

इतना प्रिय और इतना लाभदायक. सोशल नेटवर्क से ट्रैफिक लाने के लिए दो विकल्प हैं: या तो उसी सीवर का उपयोग करके एक लक्ष्य निर्धारित करें क्योंकि फेसबुक, इंस्टाग्राम या टिकटॉक के मॉडरेटर आपके विज्ञापन को पास नहीं होने देंगे, या उन सार्वजनिक पेजों के व्यवस्थापकों से बातचीत करें जहां लक्षित दर्शक बैठते हैं और अपने पास मौजूद विज्ञापन देते हैं। बॉट्स को रिपोर्ट किए जाने से बचने के लिए, सामुदायिक ग्राहकों की सावधानीपूर्वक जाँच करें – सौभाग्य से, इस क्षेत्र में बहुत सारी मुफ्त ऑडिट सेवाएँ हैं।

धकेलना

यह विकल्प उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो क्लोकिंग के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं और जानते हैं कि विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से पुश नोटिफिकेशन से ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाया जाए। यहां, आपके पास सटीक बड़ा डेटा है: विस्तृत GEO, डिवाइस प्रकार और उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग किया जाने वाला OS। अधिकांश मामलों में लिंग और आयु जैसे विभाजन उपलब्ध नहीं होंगे। लेकिन आप जल्दी से परिकल्पना का परीक्षण कर सकते हैं और एक कनेक्शन ढूंढ सकते हैं।

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